महिंद्रा गोवा पिक-अप: सही कीमत पर ऑलराउंडर | सड़क और ऑफ-रोड परीक्षण

महिंद्रा गोवा पिक-अप प्लस 2019: यूरोप में अपनी शुरुआत के 13 साल बाद, भारतीय पिकअप को डिजाइन, प्रौद्योगिकी, सुरक्षा, उपकरण और प्रदर्शन में अद्यतन किया गया है, जो खुद को कामकाजी जीवन में एक उत्कृष्ट यात्रा साथी के रूप में पुष्टि करता है। यहाँ हमारे महिंद्रा गोवा का पूर्वावलोकन है।

महिंद्रा गोवा पिक-अप: सही कीमत पर ऑलराउंडर | सड़क और ऑफ-रोड परीक्षण
महिंद्रा गोवा पिक-अप: सही कीमत पर ऑलराउंडर | सड़क और ऑफ-रोड परीक्षण


इटली में अभी भी महिंद्रा ब्रांड को एक समेकित कार निर्माता के साथ जोड़ना मुश्किल है, फिर भी यह कंपनी की वैश्विक स्थिति है, जिसका कार्य क्षेत्र वास्तव में कृषि से लेकर रक्षा तक कई अन्य क्षेत्रों तक फैला है, आईटी / संचार के तेजी से महत्वपूर्ण क्षेत्र से गुजरते हुए भारी उद्योग से मनोरंजन तक। 22 क्षेत्रों, 2018 में राजस्व में 21 बिलियन डॉलर, 100 से अधिक देशों में, 240,000 कर्मचारी, विद्युत क्षेत्र में 10 वर्षों का अनुभव, 4 मुख्य हब (भारत, दक्षिण कोरिया, उत्तरी अमेरिका और इटली): ये, संक्षेप में, महिंद्रा की संख्या को कम नहीं आंका जाना चाहिए।

2018 कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन (जिसमें SsangYong, Peugeot Motorcycle और Pininfarina ब्रांड्स शामिल हैं) के लिए उत्कृष्ट परिणाम का एक वर्ष था: ब्रांड ने 36% की वृद्धि देखी और 47% के साथ इटली और स्पेन में पंजीकरण बढ़ा। , 1,100 से अधिक महिंद्रा KUV100 (हम पिछले साल पूर्वावलोकन किया था कि शहर में) और ग्राहकों की संतुष्टि के लिए अब तक का सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त कर रहे हैं। हमारे देश में, महिंद्रा ग्रोथ के लिए दूसरा ब्रांड था, RISE टैगलाइन की पुष्टि करता है: एक ऐसा ब्रांड जो उच्च और उच्चतर लक्ष्य करके बढ़ रहा है।

लघु और मध्यम अवधि की परियोजनाएं? गोवा पिकअप के लॉन्च के बाद, 2020 में महिंद्रा XUV300 को बाजार में लाएगा, SsangYong Tivoli के आधार पर 1.2 टर्बो गैसोलीन इंजन (यह भी 300 किलोमीटर की स्वायत्तता के साथ इलेक्ट्रिक संस्करण में आने के साथ) के आधार पर B-SUV लगभग 4 मीटर लंबी होगी। S204 कॉम्पैक्ट SUV जिसमें 1.5 GDI टर्बो पेट्रोल इंजन (लगभग 4.2 मीटर लंबा) है। 2022 में यह एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी का क्षण होगा, जिसे महिंद्रा और फोर्ड के बीच हालिया तकनीकी साझेदारी के लिए धन्यवाद दिया गया है।

महिंद्रा गोवा की उत्पत्ति 2006 में हुई थी, जब इसे वैश्विक रूप से लॉन्च किया गया था (इटली सहित, जहां महिंद्रा 2004 में बोलेरो पिकअप के साथ पहुंची थी)। गोवा में 100,000 इकाइयों में कुल उत्पादन किया गया था, 30 से अधिक देशों में संतुष्ट ग्राहकों के साथ। हमारे साथ, 2,000 से अधिक पेशेवरों ने महिंद्रा गोवा पिकअप (अनुमोदित एन 1, ट्रक) को चुना है।

आज, महिंद्रा गोवा पिक-अप को 51 संस्करण के साथ प्लस संस्करण में प्रस्तुत किया गया है, जो इसे सभी दृष्टिकोणों से बेहतर बनाता है, डिजाइन से तकनीक तक, सुरक्षा से उपकरण तक, इंजन और प्रदर्शन के माध्यम से। सौंदर्यशास्त्र के संदर्भ में, महिंद्रा गोवा पिक-अप मॉडल 2019 में एक नया फ्रंट शामिल है, जिसमें नए डिजाइन वाले हेडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें और एक हेडलाइट है जो कर्व्स में प्रकाश को बेहतर बनाता है।

महिंद्रा के शैलीगत पाठ्यक्रम के अनुरूप, एक नया ग्रिल है, जिसमें एक काले रंग की पृष्ठभूमि पर अब क्लासिक तीन क्रोम ऊर्ध्वाधर स्ट्रिप्स हैं। स्टील से बना रियर बम्पर दैनिक युद्धाभ्यास में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है, जबकि पक्ष एक नए इंसर्ट द्वारा बढ़ाया जाता है जो साइड दिशा सूचक को एकीकृत करता है, इस तरह से झटके से भी कम उजागर होता है।

नवाचार को केबिन के अंदर भी सराहना की जाती है (जो सिंगल या डबल हो सकता है), जहां हम एक नया क्षैतिज विकास पुल पाते हैं। पहली नज़र में प्रभाव आधुनिक है, और केवल विवरणों में जाने से हम कुछ हद तक दिनांकित समाधानों का एहसास कर सकते हैं, जैसे कि जलवायु नियंत्रण की निम्न स्थिति (स्वचालित भी) और उपयोग किए गए प्लास्टिक, जो वर्षों से देखने और छूने और महसूस करने के साथ हैं। 90। दूसरी ओर, इंस्ट्रुमेंटेशन पूर्ण और सुपाठ्य है, जिसकी विशेषता एक सुखद नीली बैकलाइट है (मोनोक्रोम डिस्प्ले के लिए जो कि ऑन-बोर्ड कंप्यूटर और गियर इंडिकेटर को समूहित करता है)।

डैशबोर्ड के केंद्र में 7-इंच टचस्क्रीन (दिनांकित ग्राफिक्स के साथ, लेकिन नेविगेटर के साथ) के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है, जबकि एंडोमेंट स्तर पर यह हेडलाइट्स और वाइपर के स्वत: सक्रियण के लिए सेंसर के परिचय के लायक है, नियंत्रण। पहिया में, ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर की सीट (जैसे स्टीयरिंग व्हील, जो गहराई में समायोज्य नहीं है) और क्लासिक रॉड के बजाय हाइड्रोलिक समर्थन के साथ बोनट।

सीटें - जो नए कपड़ों से लाभान्वित होती हैं (मूल संस्करण S6 के लिए दाग-प्रतिरोधी, अमीर S10 के लिए अधिक मांग) नरम और एक बल्कि सपाट सीट की विशेषता होती है, जो उच्च गति पर शरीर रखने के बजाय कम गति पर आराम का पक्षधर है। एक अंशांकन इसलिए उपयोग के लिए सही है जिसके लिए महिंद्रा गोवा की कल्पना की गई थी।

सामने की ओर आवास क्षमता अच्छी है, जहां चालक गियर लीवर की उभरी हुई स्थिति की सराहना करता है, लेकिन दिशा सूचक (भारतीय दाएं हाथ ड्राइव की एक विरासत जो उपयोग करने की आवश्यकता है) के साथ उल्टे वाइपर नियंत्रण की उपस्थिति नहीं है। एक बिंदु की अनुपस्थिति जिसमें क्लच का उपयोग नहीं होने पर बाएं पैर को आराम करने के लिए। डबल कैब संस्करणों में, रियर बेंच सीट आराम से 3 लोगों को समायोजित कर सकती है, यहां तक ​​कि मजबूत भी।

टॉयलेट प्रबंधन में पुराने 5-स्पीड गियरबॉक्स की तुलना में अधिक सटीक, निलंबन (अर्ध-अण्डाकार पत्ती वसंत के साथ एक ट्विस्टिंग ब्रिज के सामने) और नए 6-स्पीड मैकेनिकल गियरबॉक्स के लिए एक नया अंशांकन लाया गया। ईएससी इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण मानक है, यह भी ऊपर और नीचे की ओर सहायता से सुसज्जित है।

महिंद्रा गोवा के हुड के नीचे एक क्लासिक आम-रेल टर्बोडीज़ल है, जो पिछले करने के लिए बनाया गया है: 2.2-लीटर 4-सिलेंडर एम-एचएडब्ल्यूके 140 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 330 एनएम की अधिकतम टोक़ विकसित करता है, जिसे 1600 के दशक से वितरित किया जाता है। आर / मिनट। यह अंतिम आंकड़ा हमें यह समझने के लिए पर्याप्त है कि महिंद्रा गोवा क्या बना है: बस गैस का एक धागा बिना किसी हिचकिचाहट के, पर्याप्त गियर के साथ एक छोटा धक्का देने के लिए पर्याप्त है, जो आपको अक्सर गियर का उपयोग करने के लिए मजबूर करेगा। एक 6-स्पीड यूनिट जो काफी अच्छी तरह से पैंतरेबाज़ी की जा सकती है: हल्के क्लच, लीवर की अच्छी गतिशीलता, भले ही आप कुछ बहुत अधिक कंपन नोटिस करें।

इंजन इसलिए निर्णायक रूप से धक्का देता है, समग्र द्रव्यमान आसानी से 2 टन से अधिक होने के बावजूद (सटीक होने के लिए, हमारा नमूना S10 4X4 डबल केबिन 2.155 किलोग्राम शुष्क पर खड़ा है) एक शोर के साथ है जो कभी भी घुसपैठ नहीं करता है। पेलोड भारी संस्करण के 995 किलोग्राम से लेकर 1,195 किलोग्राम तक हल्के से भिन्न होता है, जबकि सभी वेरिएंट के लिए टोबल द्रव्यमान 3,000 किलोग्राम होता है। स्टीयरिंग इस गोवा का कम से कम "ऑटोमोटिव" हिस्सा है: संचालित करने के लिए भारी, बहुत ध्वस्त और बहुत सीधा नहीं: डामर पर ओवरबोर्ड नहीं जाने के लिए बेहतर है, बल्कि एक ध्यान देने योग्य रोल के कारण भी।

कर्षण पीछे है, केंद्रीय सुरंग में उपयुक्त घुंडी को सक्रिय करके चार ड्राइविंग पहियों (और 1 / 2.48 के अनुपात के साथ कम वाले) को डालने की संभावना है। यहां तक ​​कि केवल रियर-व्हील ड्राइव संस्करणों पर, हालांकि, स्वयं-लॉकिंग MLD स्व-लॉकिंग अंतर है, उन सभी स्थितियों में 4x4 के प्रभाव "अनुकरण" के लिए उपयोगी है जहां एक से बाहर निकलने के लिए बेहतर टोक़ प्रबंधन की आवश्यकता होती है खराब पकड़ की स्थिति।

Giussago (PV) में NeoruraleHUB केंद्र के आसपास की सफेद सड़कों पर, महिंद्रा गोवा ने दिखाया है कि यह वास्तविक जीवन के परीक्षण-बिस्तर का सामना कर सकता है, इसकी छोटी पीटा पटरियों और हर कोने में छेद, बिना किसी समस्या के। 21 सेमी की न्यूनतम ऊंचाई ड्राइवर महिंद्रा गोवा को बहुत अधिक परेशानी के बिना यात्रा करने की अनुमति देती है, इसलिए मजबूत निलंबन ईमानदारी से अधिक सभी प्रकार के खुरदरापन और छेदों को छानता है।

4-व्हील ड्राइव संस्करण के साथ, इसके अलावा, ऑफ-रोड को अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए स्थितियां हैं, एक पिकअप के लिए उत्कृष्ट विशेषता कोणों के लिए धन्यवाद: 34 डिग्री के हमले के कोण, 18 डिग्री के कोण, 15 डिग्री के कोण से बाहर निकलें। विशेष रूप से, महिंद्रा द्वारा उपलब्ध कराए गए मार्ग में हम दरवाजे के उद्घाटन और समापन के बिना एक महत्वपूर्ण तरीके से मरोड़ करने में सक्षम मरोड़ और फ्रेम की विधानसभा की गुणवत्ता के लिए उत्कृष्ट प्रतिरोध का परीक्षण करने में सक्षम थे। यात्री डिब्बे के अंदर भी कोई समस्या नहीं: डैशबोर्ड और, सामान्य रूप से, प्लास्टिक, विशेष क्रंच उत्पन्न नहीं करता था।

महिंद्रा गोवा सिंगल केबिन वैट को लॉन्च प्रोमो के साथ बाहर रखा गया (S6 4x2 सिंगल केबिन के लिए मान्य नहीं):


  1. S6 4X2 14.900 यूरो
  2. S6 4X4 18.700
  3. S10 4X4 S10 19.900 यूरो
  4. त्रिपक्षीय रिब 21,950 यूरो के साथ S6 4X4

महिंद्रा गोवा डबल केबिन की कीमतें


  1. S6 4X2 16,880 यूरो
  2. S6 4x4 18.500 यूरो
  3. S10 4x4 19,700 यूरो
ग्राहक 2 साल या 50,000 किमी की अवधि के लिए विस्तारित वारंटी के साथ, फिदितालिया द्वारा पट्टे के फार्मूले का विकल्प भी चुन सकते हैं। रंग रेंज में चार रंग शामिल हैं: आर्टिक व्हाइट, डीसैट सिल्वर, नेपोली ब्लैक और रेज रेड। ऑप्शंस में मेटैलिक पेंट, रोल-बार (साटन स्टेनलेस स्टील), ट्यूबलर साइड प्लेटफॉर्म (साटन स्टेनलेस स्टील), स्टेनलेस स्टील सेम्प गार्ड, स्टोरेज बॉक्स, टो हुक, फाइबरग्लास हार्ड टॉप और कवर शामिल हैं। bedliner।
Previous
Next Post »